वडोदरा में प्रदेश युवा स्नेह मिलन का सफल आयोजन हुआ


वडोदरा में अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण सेवा संगठन के तत्वाधान में प्रदेश युवा संगठन आयोजित स्नेहमिलन एवं ब्लड शिबिर का सफल आयोजन हुआ। प्रदेश युवा संगठन के अध्यक्ष हसमुख पंडित के नेतृत्व में प्रदेश युवा महामंत्री विनोदभाई शर्मा, प्रदेश युवा कोषाध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा,सहमहामंत्री प्रेमशंकर शर्मा समेत प्रदेश युवा संगठन के सभी उर्जावान टीम एवं गुजरात भर से हर जिला युवा अध्यक्ष,उपाध्यक्ष सहभागी बने। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अखिल गुजरात हरियाणा गौड़ ब्राह्मण सेवा संगठन के क्षेत्रीय अध्यक्ष संजय भाई पंडित उपस्थित थे। उनके साथ प्रदेश संगठन के कोषाध्यक्ष सुरेश पंडित, प्रदेश महामंत्री योगेन्द्र शर्मा, सतीश शर्मा (महुधा), सतीश पंडित (दहेगाम), गुजरात पत्रिका के संपादक विजयभाई शर्मा (चोरीवाड),साबरकांठा-अरवल्ली टीम के अध्यक्ष चंद्रेशभाई शर्मा(चोरीवाड) एवं मीडिया संयोजक पंकज शर्मा एवं प्रदेश संगठन के विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित रहे। प्रदेश उपाध्यक्ष लालीजी महाराजने भी युवाओ का उत्साह बढाने के लिए युवा स्नेह मिलन में शिरकत की, उन्होने यह कहते हुए युवाओ का उत्साहवर्धन किया कि अगर उंमर का तकाजा नही होता तो ब्लड डॉनेशन में भी हिस्सा लेता. 74 वर्षीय लालीजी महाराज हंमेशा युवाओ को बढावा देने और उनके कार्यक्रम की साफल्यगाथा की सराहना करते आए है.उनकी यही खूबीने उपस्थित युवाओ का दिल जीत लिया.


समारोह में युवा टीम द्वारा गुजरात सेवा संगठन के अध्यक्ष संजय पंडित का माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। तो वही समाज की पुस्तक प्रकाशित करने और समाज में अमूल्य योगदान देने के लिए सुरेश पंडित (कोषाध्यक्ष), हरेश पंडित (एसएस परिवार), सुनील पंडित, रमणलाल शर्मा(सरसपुर) को सम्मानित किया गया। आमंत्रित अतिथियों में पुलिस अधिकारी सुभाष शर्मा (एसीबी-पीआई), विष्णुभाई शर्मा (हेड कांस्टेबल), गांधीनगर से विशेष समय लेकर पहुंचे प्रोफेसर डॉ. दौलतकुमार शर्मा का भी फूलमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।


इस समारोह में प्रदेश अध्यक्ष हसमुख पंडित ने अपना स्वागत भाषण दिया. उन्होंने विभिन्न जिलों से आये गणमान्य व्यक्तियों एवं ऊर्जावान युवाओं का भव्य स्वागत किया। अपने संबोधन में हसमुख पंडित ने कहा कि हम भविष्य में साथ मिलकर काम करेंगे. अगर हम साथ रहें तो बहुत कुछ कर सकते हैं. युवाओं में जागरूकता बढ़ाने और आपसी परिचय को मजबूत करने के लिए हमने स्नेह मिलन से शुरुआत की है. आज का समारोह क्षेत्र की युवा टीम के लिए ऐतिहासिक होगा। क्योंकि कई सालों के बाद आज हम युवा एक मंच पर आये हैं. अब हमारी एकता को मजबूत करने और विभिन्न सामाजिक सेवा गतिविधियों में भाग लेने का अवसर है। हमें अपने समाज को मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा। और हमारी टीम इसके लिए तैयार रहेगी.


प्रदेश युवा संगठन के महामंत्री विनोद शर्मा ने अपने संबोधन के दौरान युवाओं के लिए विभिन्न गतिविधियां संचालित करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि राज्य की युवा टीम निकट भविष्य में राज्य स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करने पर भी विचार कर रही है. ताकि हमारी एकता और मजबूत हो. हम युवा टीम क्षेत्रीय संगठन से प्राप्त सभी निर्देशों एवं सेवा आदेशों का पालन करने हेतु पूरी क्षमता से कार्य करने हेतु तत्पर है। हम ऐसे कार्यक्रम भी करेंगे जिससे समाज के बड़े वर्ग को लाभ होगा।


समारोह में मुख्य अतिथि रहे प्रदेश संघ के अध्यक्ष संजय पंडित ने अपने संबोधन में कहा कि गुजरात में हमारा समाज प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है. संजय पंडित ने हाल ही में लॉन्च हुई गुजरात पत्रिका की भी तारीफ की. गुजरात सेवा संगठन अधिक से अधिक युवाओं को बढ़ावा देना चाहता है ताकि युवाओं का उत्साह बढ़े और उनके कौशल से समाज के लोगों को लाभ मिल सके। भविष्य में भी युवा जो भी कार्यक्रम आयोजित करेंगे उसमें गुजरात सेवा संगठन की टीम पूर्णतः सहयोग करेगी। उन्होंने स्नेहमिलन एवं रक्तदान कार्यक्रम के आयोजन एवं सफल संचालन के लिए प्रदेश युवा टीम को बधाई दी।


पुलिस अधिकारी सुभाष शर्मा ने युवाओं को संघर्ष का महत्व समझाया। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य की सफलता के लिए कड़ी मेहनत एक आवश्यक शर्त है। उन्होंने अपनी युवावस्था में की गई कड़ी मेहनत और सरकारी परीक्षा के बारे में खुद जानकारी दी। सरकारी भर्ती परीक्षाओं के लिए समाज के युवाओं का मार्गदर्शन करने में तत्परता दिखाई। उन्होंने ब्लड कैम्प जैसे सेवा कार्य शुरू करने के लिए प्रदेश की युवा टीम को बधाई दी। और जरूरत पड़ने पर युवाओं की मदद करने की इच्छा भी दिखाई.



आपको बता दे कि प्रदेश युवा टीम में युवा प्रदेश उपाध्यक्ष हेमन्त सीतारामजी शर्मा (नरोडा), कृष्णकुमार राधेश्यामजी पंडित (कठलाल), युवा महामंत्री विनोद श्यामलाल शर्मा (वडोदरा), सहमहामंत्री प्रेमशंकर रमेशचन्द्र शर्मा (खडोल), कोषाध्यक्ष चंद्रशेखर भजनलाल शर्मा (वडोदरा), सहकोषाध्यक्ष शैलेकुमार विनोदभाई शर्मा (खेड़ब्रह्मा) शामिल है. जबकि युवा संगठन मंत्री में शुभम राजेंद्र शर्मा-बोपल, दिलीपभाई रामप्रसाद शर्मा-वस्त्राल, विकास सतीशभाई शर्मा-दहेगाम, विकास रामगोपालजी शर्मा-भिलोडा, विनोद कुमार ओमप्रकाश शर्मा-मोहर, देवांग दिनेश कुमार शर्मा-धनसूरा, प्रदीपभाई मंगलीरामजी शर्मा-झालोद, जीतेन्द्र कुमार ओमशंकरजी शर्मा-मोरा, प्रमोदकुमार हरिओमजी शर्मा-लिमडी, लोकेश लालाभाई पंडित-कलोल, अश्विन भवानी शंकर पंडित-डभाड, सूरजभाई बाबूलालजी शर्मा-सिद्धपुर, नीलेश नकेशभाई शर्मा-पाटन,  हिरेन शिवचरणजी शर्मा-हरदेवासना, सागर अशोक कुमार शर्मा-मोगर, संदीपभाई गोपालभाई शर्मा-सारसा शामिल है.


युवा टीम पांच मुद्दों को प्राथमिकता देगी

प्रदेश युवा संगठन के अध्यक्ष हसमुख पंडितने बताया कि समाज की प्रदेश युवा टीम आनेवाले दिनो में समाज के लिए पांच मुद्दो को प्राथमिकता देकर काम करेगी. जिन में

1.युवा टीम द्वारा 67 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया, यदि समाज के लोगों को रक्त की जरूरत होगी तो हमारी युवा टीम की तरफ से इन्दु ब्लड बेंक के सहयोग से उनकी मदद की जाएगी

2.राज्य स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन पर विचार

3.पाटण में होने वाले सामूहिक विवाह में हमारे युवा साथी स्वयंसेवक के रूप में सेवाएं देंगे

4.हम समाज के और भी कुशल युवाओं को टीम में शामिल करेंगे और उनके कौशल से समाज हित में लाभ पहुंचाने वाले कार्य शुरू करेंगे

5.गुजरात सेवा संगठन की तरफ से युवा टीम को जो काम सौंपा जाएगा उसे हम पूरी क्षमता से करेंगे


सेवा संगठन के महामंत्री योगेन्द्र शर्मा ने संगठन की विभिन्न उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि आज युवाओं का जोश बुलंद है. अब हमें परिणामोन्मुख कार्यों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। सामूहिक प्रयास तेज होंगे तो युवाओं को भी अधिक प्रोत्साहन मिलेगा। गुजरात सेवा संगठन के सदस्यों ने मीडिया कन्वीनर पंकज शर्मा द्वारा यूपी में बदायूँ की महिला के लिए शुरू की गई मुहिम की मदद की सराहना की।


गुजरात पत्रिका के संपादक विजय भाई शर्मा ने कहा कि हमारे समाज को गुजरात के सरकारी विभागों में कोई जगह नहीं मिली है. सरकारी योजनाओं का लाभ लेने में हम आज भी पीछे हैं। इसके लिए हमें सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करना होगा। ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र प्राप्त करने में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने का प्रयास किया जाना चाहिए। हम उसमें प्रयास शुरू करने जा रहे हैं. आज युवाओं को अपनी बात कहने का मंच मिल गया है। यह समाज के युवाओं के लिए भी एक सुनहरा अवसर है क्योंकि आज युवा एकजुट हैं और एक-दूसरे के मददगार बनने का बीड़ा उठाया है।


साबरकांठा-अरवल्ली जिला अध्यक्ष चंद्रेशभाई शर्मा(चोरीवाड) ने कहा कि साबरकांठा जिला हमेशा युवाओं के पक्ष में खड़ा रहा है और आगे भी रहेगा। हम आज के कार्यक्रम की सफलता से प्रसन्न हैं। हम समाज के युवाओं का समर्थन और सहयोग जारी रखेगें। अहमदाबाद के समाज के अग्रणी समाजबंधु सुनील पंडित(एस.एस.परिवार) ने कहा कि समाज के युवाओं को अपना एजेंडा तैयार करना चाहिए. और इस एजेंडे को कैसे आगे बढ़ाया जाए और कैसे लागू किया जाए इस पर विचार करें. इससे यह जानने में मदद मिलेगी कि कौन सा युवा कितना योगदान दे रहा है और किस तरह से दे रहा है। साथ ही उनकी क्षमताओं का भी पता चलेगा. और युवा टीम अधिक सक्रिय होगी। तो प्रदेश युवा टीम के संदीप शर्मा(सारसा)ने काम करनेवाले युवाओ का मनोबल बढाने के लिए सबसे अनुरोध किया। उन्होने कहा कि एक युवा आगे आता हो तो युवा टीम उसके साथ खडी रहे ऐसा माहोल बनाना होगा। सागर शर्माने युवाओ को समाज के निश्चित लक्ष्य पर आगे बढने के लिए समाजहित के काम जारी रखने और युवाओ का हौसला बढाने के लिए सभी से सहयोग देने की अपील की। यज्ञेश पंडितने युवाओ में बढ रही जागरुकता की सराहना करते हुए कहा कि जब युवा कोई कार्य करे तो सभी उसका पूरजोश में साथ दे तो सफलता निश्चित रुप से मिलती है। उन्होंने युवा टीम में ऊर्जावान होकर काम करने और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की भावना व्यक्त की। वडोदरा से बंकिम शर्मा ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या बताती है कि युवा जाग गया है. यह कार्य सराहनीय है। तो वही एबीपी अस्मीता न्युज चेनल से पत्रकार केवल शर्माने मंच से कहा कि इस बार प्रदेश अध्यक्ष संजय पंडित एवं युवा अध्यक्ष हसमुख पंडित के हाथ मजबूत करने है, किसी भी विवाद या आपसी उलझन में न पडकर हमे उनका साथ देना है, यही समाजहित में है. उन्होने युवा अध्यक्ष को अभिनंदन दिए


मीडिया कन्वीनर पंकज शर्मा ने युवाओं से समाज सेवा कार्यों में रुचि लेने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि समाज का युवा वर्ग टूट रहा है, समाज में जो नीरसता का माहौल है उसे दूर करने की जरूरत है. कई जगहों पर जागरूकता की कमी है. समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों से अवगत होना चाहिए । युवाओं को आपसी तालमेल बढ़ाना जरूरी है. अहंकार, लोभ, स्वार्थ, प्रतिशोध और द्वेष को जड़ से मिटाना होगा। भगवान परशुराम और हरित ऋषि के जीवन के बारे में और अधिक जानना और पढ़ना चाहिए। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया के सही इस्तेमाल पर भी जोर दिया. युवाओं को सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ाने की जरूरत है. पंकज शर्मा ने बदायूँ की महिलाओं के लिए शुरू की गई मुहिम और गुजरात के समाजबंधुओं द्वारा दिए गए दान के लिए बधाई दी और साधुवाद दिया।


कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को पंकज शर्मा ने संकल्प दिलाया। जिस में सभीने संकल्प लेते हुए कहा "ब्राह्मण मेरी पहचान है, सभी ब्राह्मण मेरे भाई हैं। मैं अपने ब्राह्मण भाइयों का साथ दूँगा और उनके दुख दर्द में उनका साथ दूँगा। मैं अपने ब्राह्मण भाइयों की मदद करूंगा। मैं ब्राह्मण समाज की एकता के लिए काम करूंगा और ब्राह्मण समाज और अखिल गुजरात हरियाणा गौड़ ब्राह्मण सेवा संगठन को मजबूत करूंगा। यही मेरा कार्य और उद्देश्य है। मैं इस लक्ष्य को जीवन भर कायम रखूंगा।"


कार्यक्रम के दौरान युवा टीम के सभी सदस्यों ने मिलकर भोजन का आनंद लिया। इतना ही नहीं, उन्होंने भोजन में परोसे गए विभिन्न स्वादिष्ट व्यंजनों की भी सराहना की। रक्त शिविर में 67 युवाओं ने रक्तदान कर समाज में सेवा का नया आयाम स्थापित किया. अंत में चाय-नाश्ते की भी व्यवस्था की गयी। सभी युवा जय परशुराम के जय घोष के साथ कार्यक्रम स्थल से रवाना हुए।





वीडियो देखे

Youtube

Facebook

Copyright 2023 अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण | Designed By MICE IDEAS