जीत शर्मा ने कनाडा में वायरलेस नेटवर्किंग में पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा किया

जिस समाज में शिक्षा की लौ जलती है, वह समाज निरंतर विकसित होता है। हरियाणा गौड़ ब्राह्मण समाज में युवा विदेशों में पढ़ रहे हैं, अच्छी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं और आर्थिक उपार्जन कर रहे हैं, जो समाज के लिए खुशी की बात है। बात करते हैं वडोदरा के जीत शर्मा की। जिन्होंने अभी-अभी कनाडा में पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा किया है। जीत योगेश शर्मा(कारेलीबाग,वडोदरा) ने लैंबटन कॉलेज, ओन्टारियो, कनाडा (सितंबर 2021-मई 2023) से वायरलेस नेटवर्किंग में पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा किया है। उन्हें लगातार तीन बार डीन की सम्मान सूची में सूचीबद्ध किया गया। इससे पहले, उन्होंने एसवीआईटी से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में स्नातक किया और सीजीपीए 8.2/10 (अगस्त 2017-जुलाई 2021) हासिल किया। 2-3 वर्षों तक व्यावहारिक अनुभव लेने के बाद जीत शर्मा आगे की पढ़ाई के लिए एमबीए चुनने की योजना बना रहे है।


जीत के पिता योगेश शर्माने बताया कि जीत शर्मा वासद SVIT में पढा है, चूँकि वह पढ़ाई में बहुत होशियार है, हम चाहते थे कि वह अपनी इच्छानुसार आगे की पढ़ाई के लिए प्रयास करे। जीत शर्मा की इच्छा एसवी आईटी में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद कनाडा जाकर पढ़ाई करने की थी। जीत वर्तमान में कनाडा में अपने अध्ययन के बाद के अनुभव को आगे बढ़ा रहे हैं। वह समाज के उन युवाओं को आवश्यक मार्गदर्शन भी देना चाहते हैं जो कनाडा जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं। योगेश शर्मा की वडोदरा के कारेलीबाग में दूध डेयरी है। योगेश शर्मा बताते हैं कि उनके पिता गोविंदभाई शर्मा के समय से ही दूध के व्यवसाय से जुड़े हुए हैं।


समाजबंधुओं के लिए सकारात्मक बात यह है कि अब तक दूध डेयरी वाले ज्यादातर समाजबंधु दूध के व्यवसाय में ही अपने बच्चों का पालन-पोषण करते है। और आगे अपने बच्चो की पढाई से ज्यादा अपने व्यापार में ही उसका ध्यान लगवाते है । ताकि वह उनकी तरह एक सफल व्यापारी बन सके। लेकिन जीत के पिता योगेश शर्मा ने कुछ अलग ही सोचा था। उन्होने अपने बेटे को विदेश में पढ़ाने की इच्छा जताई। अगर आपका बच्चा भी अच्छी पढ़ाई कर सकता है, पढ़ने में होशियार है तो आपको बच्चे को उसी क्षेत्र में पढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए जिसमें वह पढ़ना चाहता है। क्योंकि यदि आप बच्चे को उस क्षेत्र में आगे बढ़ाते हैं जिसमें उसकी रुचि है तो उसकी प्रगति भी बढ़ती है और उसकी रुचि भी बढ़ती है। यदि वह व्यवसाय में रुचि रखता है, तो उसे व्यवसाय विकसित करने का अवसर दिया जाना चाहिए। जिससे उसकी क्षमताओं का अंदाजा हो जाता है।


Copyright 2023 अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण | Designed By MICE IDEAS