आणंद जिले ने राज्य स्तरीय परशुराम जन्मोत्सव मनाकर इतिहास रचा

गुजरात में हरियाणा गौड़ ब्राह्मण समाज के सदस्य इतिहास रच रहे हैं। समाज में शुरू हुई जागरूकता की मिसाल ने विभिन्न जिलों के लोगों को सक्रिय कर समाज सेवा में लगाया है। इसी कड़ी में अखिल गुजरात हरियाणा गौड़ ब्राह्मण सेवा संगठन के तत्वावधान में श्रेष्ठ समाज सेवा के कार्य किए जा रहे हैं। अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण सेवा संगठन के तत्वावधान में आणंद जिला संगठन एवं आणंद जिला युवा संगठनने राज्य स्तरीय परशुराम जन्मोत्सव मनाकर समाज में एक नया इतिहास रचा गया है। परशुराम जन्मोत्सव 22 अप्रैल 2023 को आनंद के वासद पटेल वाडी में भारी समाजबंधुओ की उपस्थिति में मनाया गया। हरियाणा गौड़ ब्राह्मण गुजरात क्षेत्र में भगवान परशुराम जन्मोत्सव का इतना भव्य आयोजन अब तक कभी नहीं हुआ.. आणंद जिला टीम ने न केवल विचार किया बल्कि उस विचार को मूर्तमंत स्वरूप दिया और पूरे गुजरात से समाज के लोगों को आमंत्रित किया गया। 800 से अधिक समाजबंधु उपस्थित रहे और गुजरात के विभिन्न जिलों के लोग परशुराम जन्मोत्सव के साक्षी बने।


21 अप्रैल से शुरू हुई अखंड रामायण 22 अप्रैल की सुबह संपन्न हुई । जिसमें आनंद जिले के सदस्यों से लेकर जिलाध्यक्ष ने लाभ लिया। इसके बाद हवन का आयोजन किया गया। हवन के दौरान सभी को नाश्ता परोसा गया । बाद में 11 बजे परशुराम जन्मोत्सव में शामिल हुए समाज के सदस्यों के लिए महाप्रसाद का आयोजन किया गया। महाप्रसाद के बाद अखिल गुजरात हरियाणा गौड़ ब्राह्मण सेवा संगठन के अध्यक्ष से लेकर सभी पदाधिकारियों का माल्यार्पण एवं साल ओढाकर अभिनंदन-सन्मान किया गया। समाज की वाडी के लिए पिछले दिनों प्रदेश संगठन को आर्थिक सहयोग की घोषणा करने वाले सभी दानदाताओं का मंच पर से सम्मान किया गया। उसके बाद आणंद जिला एवं आणंद जिला युवा टीम के सदस्यों का अभिनंदन किया गया। उसके बाद परशुराम जन्मोत्सव का रंगारंग कार्यक्रम शुरू हुआ।


परशुराम जन्मोत्सव समारोह की शुरुआत दीप प्रागट्य के साथ हुई..प्रदेश संगठन एवं विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों ने दीप प्रज्वलित कर उत्सव की शुरुआत की। परशुराम के जय घोष के साथ विशेष यंत्र से पुष्पवर्षा की गई। जिसे देख समाज के लोग काफी खुश हुए और तालियों की गड़गड़ाहट के साथ सभी का अभिवादन किया । भगवान परशुरामजी की एक विशेष प्रतिमा लाई गई.. जिसके सामने समाज के सभी सदस्यों ने एक साथ खड़े होकर प्रार्थना की..और समाज के कल्याण के लिए आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान आणंद जिले के युवा कार्यकर्ताओं ने परशुराम की ध्वजा-पताका लहराई और सुमधुर संगीत से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। मंच पर तलवारबाजी भी की गई, संदीप शर्माने तलवार बाजी का करतब दिखाकर सबको चौंका दिया । तलवारबाजी देख समाज के लोगों ने तालियां बजाईं। बाद में परशुरामजी के गीतों पर सभी झूम उठे। डीजे के ताल पर गाने बजाए गए और सभी झूमते नजर आए। 


आणंद जिले की टीम जिले के सबसे बुजुर्ग प्रेमचंदजी शर्मा (वेराखाड़ी) को सम्मानित करने से नहीं चूकी। प्रेमचंदजी शर्मा एक समाजसेवी हैं जो कभी साइकिल पर घर-घर जाकर समाज के कार्य किया करते थे। और आणंद जिले के पहले अध्यक्ष भी रहे। इतना भी नहीं प्रेमचंदजी ने सामूहिक विवाह की नींव रखने में प्रमुख भूमिका निभाई। उनके लगातार आग्रह के बाद गुजरात में पहला सामूहिक विवाह आयोजित किया गया। आणंद जिले के लोगों ने बुजुर्ग बुद्धिजीवी की ओर ध्यान दिया... उन्हें सम्मानित किया.. इस बीच प्रेमचंद शर्मा भावुक हो गए.. और समाज उन्हें याद करता है यह जानकर प्रसन्नता व्यक्त की।


आणंद जिला संगठन एवं जिला युवा टीम का प्रबंधन काफी सफल रहा....जिले के सदस्यों ने कई घंटे सेवा दी, समाज के सदस्यों को असुविधा न हो इसके लिए अथक प्रयास किया। आणंद जिले के सदस्यों की मेहनत मौके पर नजर आई। इतना ही नहीं, गुजरात में परशुराम जन्मोत्सव मनाकर इतिहास रचने के लिए आणंद जिले की पूरी टीम को ढेर सारी बधाइयां मीली। प्रदेश अध्यक्ष संजय पंडित, उपाध्यक्ष लालीजी महाराज, कोषाध्यक्ष सुरेश पंडित, महामंत्री योगेंद्र शर्मा सहित सभी प्रदेश कोर कमिटी और प्रदेश संगठन के सदस्यों ने आणंद जिले के समारोह और व्यवस्थाओं की सराहना की। मंच से भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम जारी रखने की अपील की गई

Facebook

Copyright 2023 अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण | Designed By MICE IDEAS