वासद(आणंद) में हुई गुजरात प्रदेश हरियाणा गौड ब्राह्मण समाज की जनरल मीटिंग

अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण समाज के तत्वावधान में 22 अप्रैल 2023 आणंद जिले के वासद स्थित पटेल वाडी में दोपहर 1 बजे से प्रदेश समाजबंधुओ की जनरल मीटिंग का आयोजन हुआ। समाज की आम सभा में विभिन्न जिलों के समाजबंधु शामिल होने पहुंचे। जिसमें वड़ोदरा, आणंद, साबरकांठा, बनासकांठा, पाटन, अहमदाबाद, खेड़ा मेहसाणा, सिद्धपुर, अरावली, गांधीनगर, वलसाड सहित अन्य जिलों के समाजबंधु पहुंचे। इस बैठक में समाज के सदस्यों के सामने विभिन्न मुद्दों को रखा गया। सामूहिक विवाह, जनसंख्या जनगणना अभियान, संस्था के बैंक खाते की जानकारी, सामुदायिक वाड़ी बनाने के लिए कोष संग्रह अभियान जैसे मुद्दों पर प्रस्तुति दी गई।


क्षेत्रीय टीम द्वारा बताया गया कि प्रति परिवार 1200 की निर्धारित राशि के अनुसार पूरे गुजरात से अब तक कुल 4 लाख 25 हजार रुपये की राशि संस्था के बैंक खाते में जमा की जा चुकी है। जिन परिवारों ने अभी तक संस्था को 1200 रुपये वार्षिक अंशदान का भुगतान नहीं किया है, वे इसे तुरंत ऑनलाइन या ऑफलाइन जमा करें। मंच से एक अपील की गई। ताकि समाज के हित की गतिविधियों को बढ़ावा मिले। प्रदेश संघ की टीम द्वारा किये गये व्यय का वहन प्रदेश संगठन के सदस्यों द्वारा अपने स्तर पर किया जा रहा है। अभी तक कोई व्यय बैंक खाते से डेबिट नहीं किया गया है।


सामूहिक विवाह को लेकर प्रदेश सेवा संगठन की टीम ने बताया कि 14 फरवरी 2024 को पाटण के कुणघेर में भव्य सामूहिक विवाह होगा। जिसकी भव्य योजना एवं व्यवस्था पाटण-बनासकांठा-मेहसाणा जिला टीम द्वारा की जा रही है। हरियाणा गौड ब्राह्मण समाज का कोई भी परिवार सामूहिक विवाह में शामिल होना चाहता है तो पंजीयन कराने के लिए पाटण जिलाध्यक्ष एवं जगदीश प्रसाद शर्मा (पाटण) से संपर्क कर सकता है। पाटण जिले द्वारा सामूहिक विवाहों के सुचारू प्रबंधन के लिए शीघ्र ही एक समिति का गठन किया जाएगा.. जो सामूहिक विवाह के आयोजन पर ध्यान देगी.. इस समिति के बनने के बाद सभी के संपर्क नंबर जारी किए जाएंगे.. ताकि पंजीकरण आसानी से हो सके। लड़के को जोडा में शामिल होने के लिए 31000 (इकतीस हजार) निर्धारित है..जबकि लड़की के लिए 21000 (इक्कीस हजार रुपये) निर्धारित किए है..यह राशि पाटण सामूहिक विवाह समिति को जमा करनी है। सामूहिक विवाह की सभी प्लानिंग का ध्यान रखेगा पाटણ जिला.. प्रदेश संगठन की टीम पाटण जिले को जहां भी जरूरत होगी वहां तन मन धन से मदद करेगी। आमसभा के दौरान एक अच्छी खबर भी मिली। जिसमें सामूहिक विवाह के लिए भोजन के भामाशाह मिले। हारिज निवासी भगवानदासजी मिसरीलालजी पंडित और प्रेमचंदजी मिसरीलाल पंडितजी भोजन का सारा खर्च वहन करेंगे। घोषणा के बाद मंच पर दोनों भामाशाहों का फूलमाला पहनाकर स्वागत और अभिनंदन किया गया।


अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण सेवा संगठन की प्रदेश टीम द्वारा समाज की वाडी बनाने के लिए चलाए गए अभियान के तहत अब तक एक करोड़ नौ लाख की राशि की घोषणा की गई है। इसको लेकर समाजसेवियों ने सहमति पत्र दिया है। समाज की वाड़ी बनाने के लिए आर्थिक सहयोग की घोषणा करने वाले सभी भामाशाहों का जयपुर की पगड़ी पहनाकर व साल ओढाकर विशेष सम्मान दिया गया। इस दौरान मंच पर तालियों की गड़गड़ाहट हुई.. गुजरात में पहली बार समाज के वाडी के लिए जोरदार काम शुरू हुआ है.. जिसके लिए भामाशाहों की फौज खड़ी की जा रही है। यह बदलाव और जागरुकता का मेल है। गुजरात प्रदेश टीम की सक्रियता और विभिन्न कार्यक्रमों से समाजबंधुओं में दिलचस्पी जगी है।


अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण सेवा संगठन की टीम के मार्गदर्शन एवं सहमति से नायब तहसीलदार हरिशजी पंडित द्वारा पिछले चार महिने से गुजरात प्रदेश के समाजबंधुओ की जनगणना का अभियान जारी है, जिस में अभी तक 1900 से ज्यादा समाजबंधुओने इस अभियान में अपने और अपने परिवारजनो की जानकारी उन्हे साझा की है। समाज की जनगणना एवं मतदाता सूचि में अभी भी कोई परिवार बाकी रह गया हो या जानकारी नही दे पाया हो तो वह विजापुर के हरिशजी पंडित का संपर्क करे। दो-तीन जिले इस काम में सुस्ती दिखा रहे हैं.. जिलाध्यक्षों से इस मामले में सक्रियता दिखाने की अपील की गई।


कोषाध्यक्ष सुरेशजी पंडित ने आणंद की जिला टीम द्वारा परशुरामजी के भव्य उत्सव का आयोजन करने के लिए पूरी टीम को बधाई दी.. और अन्य जिलों की टीम को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि जून माह में 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले समाज के विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में समाज की 15 वर्ष से 22-25 वर्ष तक की युवतीओ के लिए सेमिनार का भी आयोजन होगा। जिस में समाज की युवतीओ अपनी करियर बनाने के सही समय पर अन्य दिशा में भटक न जाए और इस आयु में आनेवाले चेलेंज पर महिला तजज्ञ द्वारा मार्गदर्शन दिया जाएगा। 18 से 25 वर्ष की बालिकाओं और उनके माता-पिता को भी विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा। ताकि वे भी इस कार्यक्रम का लाभ उठा सकें और अपनी बेटी को सही दिशा में मार्गदर्शन कर सकें। 


अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण सेवा संगठन की टीम एवं  जिला संगठनो की टीम के बीच संवाद और समन्वय बनाए रखने का भी अनुरोध किया गया। समाज की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए सहयोग और सामूहिक प्रयासों का आह्वान किया। इस पर सभी जिला अध्यक्षोने सहमति जताई । आमसभा में प्रदेश युवा मोर्चा के टीम सदस्यों ने शपथ ली.. युवा मोर्चा के अध्यक्ष हसमुख पंडित व उनकी टीम ने शपथ लेने के बाद समाज की सेवा के लिए हर समय तैयार रहने की तत्परता दिखाई। हसमुख पंडित ने कहा कि क्षेत्रीय संगठन और जिला संगठन से जो भी सुझाव मिलेंगे हम उस पर मेहनत करेंगे.. और समाज को जहां भी जरूरत होगी सेवाएं देंगे।


गुजरात के समाजबंधुओ के सभी सभी समाचारों और गतिविधियों को समाविष्ट करती मासिक पत्रिका(समाचार पत्रिका) प्रकाशित करने का प्रस्ताव पारित हुआ है । इस पत्रिका के लिए हिंमतनगर के विजय चोरीवाड तंत्री के स्वरुप में सेवाए एवं खर्च का वहन करने के लिए तैयार हुए है। पत्रिका नाम और अन्य विवरण आगे की चर्चा के बाद जारी किए जाएंगे। विप्र वाज अखबार की तरह तैयार होगा गुजरात का अपना अखबार। हम हर महीने वितरित करेंगे। हम जल्द ही इसके लिए जोन वाइज समाजिक रिपोर्टर नियुक्त करेंगे। जो अपने जोन एवं जिला के समाजबंधुओ की खबर एडिटर तक पहुंचाएगे।


जनरल मीटिंग में अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण सेवा संगठन के अध्यक्ष संजय पंडित, महामंत्री योगेन्द्र शर्मा, कोषाध्यक्ष सुरश पंडित एवं प्रदेश कमिटी के सदस्य , सभी जिला अध्यक्ष, उपाध्यक्ष , प्रदेश संगठन मंत्री, मार्गदर्शक मंडल के सदस्यो, युवा मोरचा के सदस्यो, जिला युवा के कार्यकर्ताओ एवं विभिन्न समाजबंधुओने हिस्सा लिया। परशुराम जन्मोत्सव एवं जनरल मीटिंग में कुल 750 से ज्यादा समाजबंधुओने हिस्सा लिया। आणंद जिला टीम द्वारा मध्याह्न भोजन व आमसभा के बाद चाय-नाश्ते का आयोजन किया गया। इस प्लानिंग की काफी तारीफ भी हुई थी। 


अध्यक्ष संजय पंडित ने समाज को संदेश देते हुए कहा कि गुजरात में एकता बनाए रखने के लिए सामूहिक प्रयास करना चाहिए.. परशुराम जन्मोत्सव की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि यह अवसर गुजरात के समाज के लिए ऐतिहासिक है । आणंद ने जिला टीम को बधाई दी। तो महामंत्री भीखाभाई ने विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों की समाज के प्रति सेवा की सराहना की। समारोह में मंच का संचालन वड़ोदरा की मनीषा शर्मा ने किया।


*प्रदेश युवा मोरचा टीम*

*युवा प्रदेश अध्यक्ष*

-हसमुख भगवतीप्रसाद शर्मा (पोर) 


*युवा प्रदेश उपाध्यक्ष*

-हेमंत सीतारामजी शर्मा (नरोडा) 

- कृष्णकुमार राधेश्यामजी पंडित (कठलाल) 


*युवा प्रदेश महामंत्री*

- विनोद श्यामलाल शर्मा (वड़ोदरा)


*युवा प्रदेश सहमहामंत्री*

- प्रेमशंकर रमेशचंद्र शर्मा (खड़ोल) 


*कोषाध्यक्ष*

- चंद्रशेखर भजनलाल शर्मा (वड़ोदरा)


*सहकोषाध्यक्ष*

- शैलेकुमार विनोदभाई शर्मा (खेड़ब्रह्मा)


*युवा संगठन मंत्री*

-शुभम राजेंद्र शर्मा-बोपल

- दिलीपभाई रामप्रसाद शर्मा-वस्त्राल

- विकास सतीशभाई शर्मा-दहेगाम

-विकास रामगोपालजी शर्मा-भिलोडा

- विनोद कुमार ओमप्रकाश शर्मा- मोहर

-देवांग दिनेश कुमार शर्मा-धनसुरा

- प्रदीपभाई मंगलीरामजी शर्मा-झालोद

-जीतेंद्र कुमार ओमशंकरजी शर्मा-मोरा

-प्रमोदकुमार हरिओमजी शर्मा-लिमड़ी

-लोकेश लालभाई पंडित-कालोल

-अश्विन भवानी शंकर पंडित-डभाड

-सूरजभाई बाबूलालजी शर्मा-सिद्धपुर

- नीलेश शर्मा-पाटण

-हिरेन शिवचरणजी शर्मा-हरदेवासना

-सागर अशोक कुमार शर्मा-मोगर

- संदीपभाई गोपालभाई शर्मा-सारसा


Facebook

Copyright 2023 अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण | Designed By MICE IDEAS