हरियाणा गौड ब्राह्मण समाज गुजरात - खेडा के कठलाल में दिपावली स्नेह मिलन एवं समाज की पुस्तिका का हुआ विमोचन, ढाई हजार से ज्यादा समाजबंधुओने लिया हिस्सा

गुजरात को मिला नया कप्तान, हरियाणा गौड़ ब्राह्मण गुजरात प्रदेश के लिए नई टीम का गठन करने की हुई घोषणा

हरियाणा गौड ब्राह्मण समाज - गुजरात प्रदेश संगठन के सुरेशजी पंडित(गोकुल डेरी,कठलाल), हरिशजी पंडित(एस.एस.मावावाले) एवं रमणलाल शर्मा(सरसपुर,अहमदाबाद) के सहयोग और अन्य समाजबंधुओ की मदद से गुजरात में खेडा जिले के कठलाल शहर में मंगलमूर्ति पार्टी प्लाट की विशाल जगह में दिपावली स्नेह मिलन समारोह 2022 एवं गुजरात प्रदेश के समाजबंधुओ की जानकारी प्रस्तुत करनेवाली पुस्तिका का विमोचन का कार्यक्रम रखा गया. समाज के कई गणमान्य 60 से अधिक लोगो को मंच पर सन्मान किया गया.कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना एवं दीप प्रागट्य से की गई थी.

इस भव्य और ऐतिहासिक समारोह में गुजरातभर के हर जिले में से समाजबंधुओ उपस्थित रहे थे.कई लोग राजस्थान, जयपुर,कोटा, दिल्ली, मध्यप्रदेश से भी समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे..जिनका स्वागत किया गया. समारोह में महेन्द्रजी पंडित और नवनियुक्त अध्यक्ष संजय पंडित(डाकोर) का भव्य स्वागत प्रवेश किया गया.शानदार जिप्सी में सवार होकर जब उन्होंने समारोह में शिरकत की तब सभी समाजबंधुओने जोरदार तालीयो के साथ दोनो महानुभावो का भव्यातिभव्य स्वागत किया..संजयजी और महेन्द्रजीने सभी समाजबंधुओ का अभिवादन एवं आभार प्रगट किया.

समारोहमां महेन्द्र पंडित(सिंहूज), सुनिल पंडित(एस.एस.परिवार), योगेन्द्र शर्मा(दहेगाम),विनुजी शर्मा(वडोदरा), सीताराम शर्मा(हिंमतनगर), संजय पंडित(डाकोर)ने सार्वजनिक मंज पर से समाज के लिए प्रेरक संबोधन किया..जिस के बाद मंचस्थ महानुभावो की उपस्थिति में समाज के सदस्यो की जानकारी को प्रस्तुत करनेवाली पुस्तिका का विमोचन किया गया..यह पुस्तिका बनाने के लिए सुरेश पंडित, लाली महाराज, हरिश पंडित, रमणलाल शर्मा(सरसपुरवाले), महेन्द्र पंडितजी ने बेहद महेनत करके और अपना समय देकर यह बनवाई है.. समारोह के बाद यह पुस्तिका सभी समाजजनो को निःशुल्क प्रदान कर दी गई थी..पुस्तिका की जानकारी पाकर समाजबंधुओ में काफी हर्ष का माहोल दिखा..सबको हेन्ड टु हेन्ड पुस्तिका दी गई थी.

गुजरात प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष महेन्द्रजी पंडित(सिंहूज), जि.खेडावाले को समारोह में अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। और सर्वसहमति से मनोनीत हुए डाकोरवाले संजयजी पंडित को नए अध्यक्ष के पद के लिए घोषणा की.जिस के बाद नए अध्यक्ष के रुप में संजयजी पंडित का बडे हार की माला पहनाकर स्वागत किया गया. संजयजी के नेतृत्व में नई टीम गुजरात के समाज उत्थान के लिए काम करेगी ऐसा भरोसा मंच से दिया गया..संजयजीने बताया की वह आनेवाले एक साल में प्रदेश संगठन का नया रजिस्ट्रेशन करवाएंगे उसके बाद समाज के कार्यक्रमो के लिए प्रदेश कार्यालय और धर्मशाला के लिए काम शुरु कर दिया जाएगा..हर जिले से एक व्यक्ति को टीम में स्थान दिया जाएगा..जिला ईकाई को सक्रिय किया जाएगा..सभी के सूचन एवं सामाजिक समस्याओ का हल निकालने की दिशा मे प्रयास किया जाएगा..सभी से सूचनाओ का आदानप्रदान होगा।

हरियाणा गौड ब्राह्मण समाज गुजरात का गौरव बढानेवाले चार पुलिस अधिकारीयोने भी कार्यक्रम में शिरकत की थी..जिनकी उपस्थिति से समारोह में चार चांद लग गए..पुलिस अधिकारीओ में सुभाषजी शर्मा(अहमदाबाद), संजयजी शर्मा(ताजपुर), विष्णुजी शर्मा(गांधीनगर), अजयजी शर्मा की विशेष उपस्थिति रही..सुभाषजी शर्माने बताया की जो भी गुजरात समाज संगठन का युवावर्ग सरकारी पदो के लिए परीक्षा दे रहा है और वह ट्रेनिंग लेना चाहता हो तो गांधीनगर में कर सकता है..काफी कम टोकन चार्ज में ही सुभाषजी शर्मा आपको ट्रेनिंग सेन्टर में एडमिशन करवा देगे..यहा पर परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए क्लास होती है..इस के लिए आपको पुलिस अधिकारी सुभाषजी शर्मा का संपर्क करना है..वर-वधु शांति सेवा ग्रुप में भी यह नंबर शेर किए जा चुके है.समारोह के बारे में सुभाषजीने खुशी जताई और कहा की यह पहलीबार इतना भव्य कार्यक्रम देख रहा हू..बेहद शानदार व्यवस्था है..अगर ऐसे कार्यक्रम होते रहे तो समाज संगठन की शक्ति और एकजूटता को अधिक बढावा मिलेगा.

हरिश पंडितने बताया कि पुस्तिका में समाज के परिवारजनो की जानकारी, समाज का इतिहास, गौत्र , कुलदेवीयो के नाम, सामाजिक क्रियाओ का वर्णन समाविष्ट किया गया है..उन्होने महिलाओ की एक टीम तैयार करने के लिए समाजजनो से अपील की..ताकि समाज में महिलाओ के मुद्दो पर भी ध्यान दिया जा सके..दूर दूर से पधारे समाजजनो का उन्होने आभार प्रगट किया.

महेन्द्रजी पंडित(सिंहूज)ने बताया कि दिपावली स्नेह मिलन सभी समाजबंधुओ से मिलने का अवसर था.नया अध्यक्ष का नाम घोषित करना था..और प्रदेश संगठन में सक्रियता से काम हो उस के लिए सभी का सहयोग मांगा गया..समाज के लिए पुस्तिका बनाई है उसमे सभी परिवारजनो की जानकारी मिलती है..यह एक बेहतरीन कदम मेरे कार्यकाल में पुरा हुआ.जिसकी मुझे बेहद खुशी है..

योगेन्द्रजी शर्माने बताया कि नई टीम अब टेकनोसेवी बनेगी..समाज के लिए उपयोगी रहेगी..आज समारोह में संकल्प भी लिया गया कि समाज उत्थान के लिए सभी लोग आगे आए..और सामूहिक प्रयास करने होंगे.अब गुजरात संगठन प्रगति की राह पर जाने के लिए तैयार हो चुका है..

पंकज शर्मा(पत्रकार)ने बताया कि वर-वधु शांति सेवा के माध्यम से समाज के लोग जरूर जुडिए..पिछले 18 महिनो में 170 से अधिक समाज के युवाओ के बायोडाटा इस वाट्सअप ग्रुप में पोस्ट किए जाते है..जिससे शादी पात्र युवक-युवतीओ को एक बेहतर विकल्प इस माध्यम से मिले..इतना ही नही इस माध्यम से प्रदेश संगठन की जानकारी और समाज के सेवाभावीओ की तरफ से होनेवाले कार्यक्रमो को भी साझा किया जाता है.बायोडाटा के लिए आप पंकज शर्मा - 8000309379 का संपर्क कर सकते है..महिलाओ के मुद्दों पर प्रदेश स्तर पर टीम गठित हो इस के लिए जल्द संजयजी को प्रस्ताव लिखित में दिया जाएगा।

समारोह में सुनील पंडित (एस.एस.मावावाला) ने बताया कि वह पिछले कई सालों से अहमदाबाद सिविल अस्पताल में समाजबंधुओ के लिए निःशुल्क टिफिन सेवा चला रहे है। किसी भी राज्य से कोई भी समाजजन अहमदाबाद सिविल में इलाज के लिए आये तो उन्हें भोजन की चिंता नही रहेगी। चाहे वह कितने भी दिन क्यों न रुके। सुनील पंडित से संपर्क कर सकते है - मो 9879048077

सामाजिक व्यवस्था एवं आयोजन का खर्च सुरेश पंडित(गोकुल डेरी,कठलाल), हरीश पंडित (एस.एस.मावावाला), रमनलालजी शर्मा(सरसपुर,अहमदाबाद) ने वहन किया। अन्य समाजबंधु भी यथासंभव सहयोग के लिए आगे आए।

अर्थशास्त्री प्रो.राजुभाई शर्माने बताया कि समाज के युवावर्ग में सरकारी पदों पर चयन हो यह जरूरी है। अहमदाबाद में गुजरात यूनिवर्सिटी संचालित प्रोफेशनल ट्रेनिंग सेंटर चलाया जाता है। जिसमे GPSC के क्लास भी होते है। वहा अर्थशास्त्र के विषय पर में खुद मार्गदर्शन देने जाता हूं। अगर किसीको सहयोग चाहिए तो मुझसे जरूर संपर्क करे। या यूनिवर्सिटी से संपर्क करे - 7927912959

मंच का संचालन एवं एन्करींग अर्थशास्त्री प्रो.राजुभाई शर्मा(अहमदाबाद), पंकज शर्मा(टीवी एन्कर-पत्रकार,अहमदाबाद), योगेन्द्र शर्मा(दहेगाम)ने किया.कार्यक्रम के बाद भोजन का भी आयोजन किया गया।

धन्यवाद

हमारा समाज प्रगतिशील बने यही उम्मीद के साथ - जय समाज

हरियाणा गौड ब्राह्मण समाज - गुजरात प्रदेश

प्रेसनोट : पंकज शर्मा

Youtube

Copyright 2023 अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण | Designed By MICE IDEAS