खुशखबरी : अगले साल फरवरी में वसंत पंचमी को होगा समूह विवाह का बडा आयोजन

अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण सेवा संगठन के अध्यक्ष संजय पंडितने समाजबंधुओ से चर्चा-विचार विमर्श करके लिया फैसला


अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण सेवा संगठन - गुजरात प्रदेश के अध्यक्ष संजय पंडित और उनकी प्रदेश टीमने गुजरात में अगले साल 14 फरवरी 2024 वसंत पंचमी(बुधवार) के दिन हरियाणा गौड ब्राह्मण समाजबंधुओ के हित में बडा फैसला करते हुए समूह विवाह का आयोजन करने की तारीख तय कर ली है । वसंत पंचमी के दिन आयोजित होनेवाला समूहविवाह का स्थल जल्द ही तय होगा। बातचीत के दौरान प्रदेश अध्यक्ष संजय पंडितने बताया कि हमारा संगठन पूर्णतः सक्रिय हो चुका है। हर जिले के संगठन की टीम भी गठित हो चुकी है। अब हमने सबसे पहला फैसला यह किया है कि अगले वर्ष 2024 में फरवरी में आनेवाली वसंत पंचमी के दिन समाजबंधुओ के लिए समूहविवाह का आयोजन करेंगे। इसके लिए हमने हमारी टीम के सभी सदस्यो से तारीख फाईनल कर ली है। प्रदेश की टीमने तय किया है कि अगर कोई जिला संगठन समूह विवाह की जिम्मेदारी लेना चाहे और अपने स्तर पर समूह विवाह का आयोजन करना चाहता हो तो जिला अध्यक्ष के द्वारा प्रदेश की टीम को प्रस्ताव भेजे। इसके बेहतरीन आयोजन के लिए अभी हमारे पास एक वर्ष का बडा समय उपलब्ध है। अगर गुजरात के किसी भी जिला संगठन की इच्छा हो और वो अपने जिले में समूह विवाह का आयोजन करना चाहता हो तो हम उसका मनोबल बढाकर जिला संगठन को प्रदेश की टीम तन, मन और धन से सहयोग करेंगी। इच्छुक जिलाध्यक्ष इस मामले पर संज्ञान लें..और प्रस्ताव भेजें...लेकिन अगर कोई जिला संगठन की तरफ से अगले तीन-चार महिनो के पश्चात भी कोई प्रस्ताव नही मिला तो प्रदेश संगठन की टीम अपने स्तर पर सामूहिक विवाह का कार्यक्रम गठित करेंगी। लेकिन वसंत पंचमी के दिन ही समूह विवाह होगा यह तय है।

इसबार समाज का समूह विवाह कार्यक्रम कई मायनो में खास होगा । जैसे कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम में जोड़े और उनके परिवारों को परिणय सूत्र में बंधने के लिए कुछ शर्तें भी होंगी..इन शर्तों को जल्द ही क्षेत्र की टीम द्वारा रखा जाएगा..पूर्व में कई मामलों में देखा गया है कि अक्सर सामूहिक विवाह में जल्दबाजी में लड़के-लड़की की जोड़ी तैयार हो जाती है और शादी के कुछ ही दिनों में तलाक की नौबत आ जाती है।इससे युवक या युवतियों का जीवन बर्बाद हो जाता है..इस प्रकार की स्थिति पर पूरी तरह से ब्रेक लगाने के लिए शर्तें और नियम तैयार किए जा रहे हैं.. अगर ये नियम तोड़े गए तो प्रदेश संगठन की टीम भारी जुर्माना वसूल करेगी।

आज के आधुनिक युग में शादियां बहुत खर्चीली हो गई हैं और महंगाई भी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, ऐसे में सामूहिक विवाह आज के समय में वरदान है। हमारे समाज के सभी वर्गों के लोग इन सामूहिक विवाहों में भाग ले सकते हैं..इस तरह की व्यवस्था गरीब या मध्यम वर्ग के परिवारों के लिए एक बड़ी राहत है..इस बारे में अधिक जानकारी के लिए क्षेत्रीय कार्यालय में संपर्क करें।


प्रदेश कार्यालय का पता -

हरियाणा गौड ब्राह्मण प्रदेश कार्यालय, शिवशक्ति सदन, आईस फेक्टरी के पास, कपडवंज रोड, डाकोर 9898204481

अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण सेवा संगठन


Account Details

A/c No363905003055
IFSCICIC0003639
BANKICICI BANK LTD, Dakor Branch
Phone7859926895

Akhil Gujarat Haryana God Brahman seva sangathan Gujarat

Copyright 2023 अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण | Designed By MICE IDEAS