14 फरवरी 2024 (वसंत पंचमी) को पाटण में प्रदेश के सभी समाजबंधुओ की उपस्थिति में सामूहिक विवाह का होगा

अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण सेवा संगठन के तत्वावधान में समूह विवाह 14 फरवरी 2024(वसंत पंचमी) के दिन पाटण में आयोजित किया गया है । इस से पहले प्रदेश संगठनने सभी जिले के संगठन को समूह विवाह के लिए आयोजन करना चाहते हो तो प्रस्ताव भेजने के लिए आहवान किया था । जिसके बाद पाटण-बनासकांठा-महेसाणा जिला संगठनने इस कार्य को सबसे पहले करने के लिए निश्चय कर लिया है। पाटण से 10 किलोमीटर के अंतर पर कुणघेर गांव पडता है । जहां पर श्री चुडैल माताजी का विशाल मंदिर परिसर है...इसी स्थळ पर समूह विवाह होगा..यह स्थल काफी प्रचलित भी है और काफी बडी जगह भी है...

इस फैसले को अंतिम रुप देने के लिए 19 मार्च 2023 रविवार के दिन पाटण-बनासकांठा-महेसाणा जिला संगठन की टीमने पाटण में आनंद प्रकाश ब्राह्मण वाडी में एक बैठक का आयोजन किया था..जिस में समूह विवाह को लेकर सभी मुद्दो पर चर्चा विचारणा की गई थी। सभी समाजबंधुओने समूह विवाह के स्थळ को फाईनल सहमति देने के बाद प्रदेश संगठन की टीम को सूचना भेजी गई। जिस में प्रदेश अध्यक्ष संजय पंडित, महामंत्री योगेन्द्र शर्मा एवं कोषाध्यक्ष सुरेश पंडितने मंजूरी दे दी है। 19 मार्च के दिन हुई पाटण-बनासकांठा-महेसाणा जिला संगठन की बैठक में बनासकांठा-पाटण जिला संगठन के अध्यक्ष दिनेशचंद्र शर्मा(खारेडा), आशिषकुमार हरिशंकर शर्मा, जिला उपाध्यक्ष (पाटण-बनासकांठा जिला संगठन), सिद्धपुर-महेसाणा जिला अध्यक्ष हरेशकुमार आर.शर्मा, सिद्धपुर-महेसाणा जिला उपाध्यक्ष श्यामसुंदर शर्मा, महामंत्री सुखदेव शर्मा, दिनेश नवलकिशोर शर्मा(महामंत्री-पाटण-बनासकांठा जिला), दिपककुमार पंडित(डभाड), भरतकुमार गंगाराम शर्मा(सिद्धपुर), राजेन्द्रकुमार शर्मा(मानपुर), तरुण शर्मा(पाटण), सीताराम शर्मा(सिद्धपुर), हरेशभाइ रमणलाल शर्मा (हीरालाल), जिला अध्यक्ष, महेसाणा-सिद्धपुर जिला संगठन, भवानीशंकर पंडित(डभाड), टीकमचंद शर्मा(पाटण), गोकुलचंद्र शर्मा(देलवाडा), देवकीनंदन शर्मा(भीलडी), जयप्रकाश शर्मा(भीलडी), कैलाश शर्मा(दियोदर), प्रेमचंद पंडित(हारिज), भगवानदास शर्मा(हारिज),जगदीशप्रसाद शर्मा(पाटण),भजनलाल शर्मा(पाटण), भोलाभाई शर्मा(पाटण),संजयभाई शर्मा(हारिज), हसमुखभाई शर्मा(महेसाणा), किशोरभाई शर्मा(सिद्धपुर), रोहित शर्मा(पाटण), सूरज शर्मा(सिद्धपुर), गोपी शर्मा(पाटण), आकाश शर्मा (पाटण), टीनाभाई शर्मा(सिद्धपुर), प्रभाकर शर्मा (सिद्धपुर), धर्मेन्द्र शर्मा(पाटण) समेत 90 से ज्यादा समाजबंधुओने बैठक में शिरकत की।

जिला संगठन के फैसले के बाद अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण सेवा संगठन के अध्यक्ष संजय पंडित और कोषाध्यक्ष सुरेश पंडितने पाटण-बनासकांठा-महेसाणा जिले की टीम को शुभकामनाएं दी है और समाज के लिए समूह विवाह का फैसला करके समाज की सेवा करने की इच्छा और सेवा भावना की सराहना की। उन्होने कहा कि प्रदेश संगठन की पूरी टीम तन, मन और धन से जिला संगठन को सहयोग करेंगी। सुरेश पंडितने बताया कि सामूहिक विवाह में होने वाली शादियों के रजिस्ट्रेशन की पूरी जिम्मेदारी बनासकांठा-पाटन-मेहसाणा जिले ने संभाली है ।

पाटण के जगदीश प्रसाद शर्मा(प्रदेश संगठन मंत्री) ने बातचीत में बताया कि सामूहिक विवाह को सफल बनाने के लिए बनासकांठा-पाटन-मेहसाणा जिला संगठन ने आज से काम करना शुरू कर दिया है..हम एक सामूहिक विवाह समिति का गठन कर रहे हैं..जो सामूहिक विवाह की सारी जिम्मेदारी संभालेगी.. समाजबंधुओ समिति के किसी भी सेवाभावी व्यक्ति से संपर्क कर शादी के लिए पंजीकरण करा सकते है...हम शीघ्र ही विस्तृत समिति सूची समाजबंधुओं को देंगे।

इसबार समाज का समूह विवाह कार्यक्रम कई मायनो में खास होगा । जैसे कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम में जोड़े और उनके परिवारों को परिणय सूत्र में बंधने के लिए कुछ शर्तें भी होंगी। इन शर्तों को जल्द ही क्षेत्र की टीम द्वारा रखा जाएगा..पूर्व में कई मामलों में देखा गया है कि अक्सर सामूहिक विवाह में जल्दबाजी में लड़के-लड़की की जोड़ी तैयार हो जाती है और शादी के कुछ ही दिनों में तलाक की नौबत आ जाती है। इससे युवक या युवतियों का जीवन बर्बाद हो जाता है..इस प्रकार की स्थिति पर पूरी तरह से ब्रेक लगाने के लिए शर्तें और नियम तैयार किए जा रहे हैं। अगर ये नियम तोड़े गए तो प्रदेश संगठन की टीम भारी जुर्माना वसूल करेगी। इस नियमो को कुछ दिनो में साझा किया जाएगा ।

आज के आधुनिक युग में शादियां बहुत खर्चीली हो गई हैं और महंगाई भी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, ऐसे में सामूहिक विवाह आज के समय में वरदान है। हमारे समाज के सभी वर्गों के लोग इन सामूहिक विवाहों में भाग ले सकते हैं..इस तरह की व्यवस्था गरीब या मध्यम वर्ग के परिवारों के लिए एक बड़ी राहत है..इस बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए संपर्क नंबर पर कोल करके ले सकते है।

पाटण-बनासकांठा जिला
दिनेशचंद्र हरिचंद्रजी शर्मा, जिला अध्यक्ष, पाटण-बनासकांठा जिला संगठन मो.7567219110
आशिषकुमार हरिशंकर शर्मा, जिला उपाध्यक्ष, पाटण-बनासकांठा जिला संगठन मो.9727259129
जगदीशप्रसाद शर्मा(पाटण), प्रदेश संगठन मंत्री मो.98255 92026

महेसाणा-सिद्धपुर जिला
हरेशभाइ रमणलाल शर्मा (हीरालाल), जिला अध्यक्ष, महेसाणा-सिद्धपुर जिला संगठन मो.7016983021
श्यामसुंदर मोहनलाल पंडित(डभाड,खेरालू), जिला उपाध्यक्ष, महेसाणा-सिद्धपुर जिला संगठन मो.9265241175



समूह विवाह समिति के सदस्य एवं संपर्क नंबर
1.पंडित दिनेशचंद्र हरिश्चंद्र,खारेड़ा
2.शर्मा हरेशकुमारजी रमणलाल,सिद्धपुर
3.आशीषकुमारजी हरिशंकर शर्मा,पाटण
4.श्यामसुंदरजी शर्मा,डभाड
5.सुखदेवजी धुन्दरराम शर्मा,भाटसण
6.प्रेमचंदजी शर्मा, हारिज
7.मुन्नालालजी धुन्दरराम शर्मा
8.टीकमचंद नत्थीराम शर्मा,पाटण
9.दिनेशभाई नवलकिशोर शर्मा,पाटण
10.प्रभाकरभाई बाबूलाल शर्मा, सिद्धपुर
11.रामभाई मोहनलाल शर्मा, शिहोरी
12.प्रेमचंदजी जम्मनलाल शर्मा,भीलड़ी
13.भरतकुमार गंगारामजी शर्मा,कुंवारा
14.सूरज शर्मा, सिद्धपुर
15.जगदीशप्रसाद नंदकिशोर शर्मा,पाटण
(प्रेसनोट -प्रदेश मीडिया कन्वीनर एवं प्रचार विभाग)
(अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण सेवा संगठन)

Copyright 2023 अखिल गुजरात हरियाणा गौड ब्राह्मण | Designed By MICE IDEAS